काशी, अयोध्या, गोरखपुर को दहलाने की साजिश, स्लीपर सेल्स को एक्टिव करने में जुटा लश्कर

खुफिया इनपुट (Intelligence Input) के मुताबिक लश्कर के निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi), राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) और सीएम सिटी गोरखपुर (Gorakhpur) भी है.

काशी, अयोध्या, गोरखपुर को दहलाने की साजिश, स्लीपर सेल्स को एक्टिव करने में जुटा लश्कर
यूपी को दहलाने की साजिश रच रहा लश्कर

बालाकोट एयरस्ट्राइक (Balakot Air Strike) और फिर कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के बाद पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) इंडिया को आतंकी हमलों (Terror Attacks) से दहलाने की साजिश रच रहा है. खुफिया इनपुट (Intelligence Input) के मुताबिक लश्कर के निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi), राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) और सीएम सिटी गोरखपुर (Gorakhpur) भी है. लश्कर ने इन जगहों पर आतंकी हमले की कमान जिसे सौंपी है उसने हाल ही में वाराणसी की रेकी भी की है.

मार्च, मई में काशी आया था मदनी

खुफिया सूत्रों के मुताबिक नेपाल के जनकपुर जिले के धनसरा में रह रहे बिहार के मधुबनी जिले के बलकटवा निवासी आतंकी मोहम्मद उमर मदनी ने मार्च और मई महीने में एक अन्य नेपाली युवक के साथ काशी और अन्य जगहों पर रूककर बैठक की है. कहा जा रहा है कि मदनी ने उत्तर प्रदेश में लश्कर के स्लीपर सेल्स को एक्टिव करने में जुटा है ताकि किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दिया जा सके. खुफिया इंपुट के मुताबिक मदनी ने स्लीपर सेल्स और फरार आतंकियों को बड़े धमाके करने के निर्देश दिए हैं.

चौकसी बढ़ायी गई

इस इनपुट के बाद इंटेलिजेंस एजेंसी की चौकसी बढ़ा दी गई है वाराणसी में संवेदनशील इलाकों में गश्त बढ़ाई गई है. साथ ही इनपुट के आधार पर स्थानीय पुलिस और अभिसूचना इकाई को अतिरिक्त सतर्कता बरतने की ताकीद की गई है.

स्लीपिंग मोड्यूल एक्टिव करने की तैयारी

इनपुट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर और समुद्री सीमा के साथ ही नेपाल के रास्ते भी देश में आतंकी प्रवेश कर सकते हैं. आतंकवादियों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी, गोरखपुर और अयोध्या जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर स्लीपिंग मॉड्यूल तैयार कर उनके सहारे आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश है.

Facebook Comments

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *