कश्मीर में बैन पर बोलीं उर्मिला मातोंडकर- पति 22 दिनों से डायबिटीज पीड़ित माता-पिता से नहीं कर पा रहे बात

कांग्रेस (Congress) के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘सवाल केवल अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने का नहीं है. यह अमानवीय तरीके से किया गया.’

बॉलीवुड से पॉलिटिक्स में एंट्री कर चुकीं उर्मिला मातोंडकर (Urmila Mantodkar) ने आर्टिकल-370 (Article 370) हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी किए जाने पर गुरुवार को केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने बताया कि कश्मीर में तमाम तरह के बैन के कारण उनके पति पिछले 22 दिनों से वहां रह रहे अपने माता-पिता से बात नहीं कर पाए हैं.

कांग्रेस (Congress) के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली मातोंडकर ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘सवाल सिर्फ आर्टिकल 370 हटाने का नहीं है. यह अमानवीय तरीके से किया गया.’ गौरतलब है कि मातोंडकर चुनाव हार गई थीं..

उर्मिला ने कहा, ‘मेरे सास-ससुर वहां रहते हैं. दोनों को शुगर और हाई ब्लड प्रेशर है. आज 22वां दिन है, न तो मैं और न ही मेरे पति उनसे बात कर पाए हैं. हमें कोई अंदाजा नहीं है कि क्या उनके पास घर में दवाएं उपलब्ध हैं या नहीं.’

केंद्र ने हटाया आर्टिकल- 370

केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को लेकर ऐतिहासिक फैसला लिया. गृहमंत्री अमित शाह ने संसद के दोनों सदन में कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35 ए को हटाने का विधेयक पेश किया, जो पूर्ण बहुमत से पास हो गया.

जम्मू-कश्मीर विधेयक पेश किये जाने के बाद से ही राज्य में अभूतपूर्व सुरक्षा है. हालांकि हालात सामान्य धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं.

urmilaaa
उर्मिला के पति कश्मीरी मॉडल और बिजनेसमैन हैं
Facebook Comments

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *