धर्मांतरण मामला: भारत की चेतावनी के बाद पाकिस्तान के आए होश, परिवार के पास पहुंची सिख लड़की

 कल भारत ने पाकिस्तान पर दबाव बनाते हुए उसे तुरंत परिवार के पास भेजने को कहा था.

धर्मांतरण मामला: भारत की चेतावनी के बाद पाकिस्तान के आए होश, परिवार के पास पहुंची सिख लड़की
परिवार के पास पहुंची सिख लड़की

पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर के ननकाना साहिब इलाके (Nankana Sahib) से जबरन धर्मांतरण और निकाह के बाद गायब होने वाली सिख लड़की वापस घर लौट आई है. कल भारत ने पाकिस्तान पर दबाव बनाते हुए उसे तुरंत परिवार के पास भेजने को कहा था. इस मामले में पुलिस ने अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

जबरदन धर्मांतरण का आरोप
ऐसा बताया जा रहा है कि 19 साल की लड़की गुरुद्वारा तंबू साहिब के ग्रंथी (पुजारी) भगवान सिंह की बेटी है. लड़की का बंदूक की नोक पर धर्म परिवर्तन कराया गया है. पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की एक लड़की के जबरन धर्मांतरण पर दिल्ली की सड़कों पर लोगों का आक्रोश देखने को मिला.

क्या कहा पुलिस ने 

ननकाना सिटी पुलिस ने संदिग्धों में से एक अरसलान को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. वो सिख लड़की से शादी करने वाले मुख्य संदिग्ध मोहम्मद हसन का दोस्त है. पुलिस ने दावा किया है कि लड़की के वकील ने अदालत के समक्ष अपने बयान में कहा कि उसने इस्लाम धर्म अपना लिया और अपनी मर्जी से हसन से शादी की. पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की ने अपने वकील शेख सुल्तान के माध्यम से अपने परिवार के आरोपों को खारिज कर दिया.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
शादी समारोह में लड़की का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में लड़की कह रही थी कि वो बिना किसी दबाव के उससे शादी कर रही है. हालांकि एक दूसरे वीडियो में में लड़की के परिवार ने दावा किया है कि उसका अपहरण कर लिया गया और जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया. परिवार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद मांगी थी.

Facebook Comments

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *